महात्मा गांधी की छवि को दुबई में प्रदर्शित करेगा बुर्ज खलीफा

 

दुबई। भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के नेता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती के मौक़े पर श्रद्धांजलि स्वरूप शुक्रवार को दुबई में बुर्ज खलीफा उनकी छवियों को प्रदर्शित (डिस्प्ले) करेगा।

गल्फ न्यूज के मुताबिक, दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि यह अपने सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से शाम 7 बजे ‘गांधीजी के संदेश की 21वीं सदी में प्रासंगिकता’ पर एक विशेष कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करेगा, इसके बाद रात 8.15 बजे बुर्ज खलीफा में एलईडी प्रोजेक्शन होगा।

Gandhi Jayanti

2018 में गांधी जयंती पर, बुर्ज खलीफा पर एक विशेष एलईडी शो ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में गांधीवादी विचारधारा के 150 साल के कार्यक्रमों की दो वर्षीय शुरुआत को चिह्न्ति किया था।

यह शो संयुक्त रूप से अबू धाबी में भारतीय दूतावास, वाणिज्य दूतावास और एमार प्रॉपर्टीज द्वारा आयोजित किया गया था।गांधी और भारतीय ध्वज की छवियों को 2019 में भी एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े एलईडी-इलुमिनेटेड फसाड पर प्रदर्शित किया गया था।

इस अवसर पर भारतीय समुदाय के सहयोग से 151 पेड़ों को विभिन्न जगहों पर लगाया जाएगा।छात्रों के लिए निबंध लेखन और ड्राइंग प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper