नेशनल हाईवे पर बस व ट्रेलर की भिड़ंत से जलकर ख़ाक हुई बस, 12 लोग जिंदा जले

बस और ट्रेलर की जबर्दस्त भिड़ंत से कई लोग ज़िंदा जल गए। यह घटना राजस्थान के बाड़मेर जिले के जोधपुर नेशनल हाईवे की है। हादसा बुधवार को सुबह 10.30 बजे भांडियावास गांव में संस्कार स्कूल के पास हुआ। टक्कर के बाद बस और ट्रेलर में आग लग गई जिसमे करीब 12 लोग जिंदा जल गए।

नेशनल हाईवे

शुरुआत में 5 लोगों की मौत की खबर आई, लेकिन बाद में जिले के SP ने 7 और मौतों की पुष्टि की, जिसमें एक बच्ची है। 40 घायलों को पास के नाहटा राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से 13 को जोधपुर रेफर कर दिया गया। सूचना के बाद पचपदरा, बालोतरा और रिफाइनरी की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचीं। तीन दमकलों ने आधे घंटे में दोनों वाहनों में लगी आग पर काबू पाया। बस में सफर कर रहे एक पैसेंजर ने बताया कि बालोतरा से जोधपुर जा रही बस में लगभग 35-40 सवारियां बैठी थीं। हाईवे पर ट्रेलर गलत साइड से आकर बस से भिड़ गया। आग इतनी तेज थी कि आग बुझाने के लिए तीनों दमकलों ने दो-दो फेरे किए।

भाजपा सांसद रंजीता कोली को अस्पताल से मिली छुट्टी, घर पर हमले में बिगड़ी थी तबियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना को लेकर दुःख प्रकट किया है। उनके द्वारा मृतकों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की गई है। इसके साथ ही घायलों को 50 हज़ार रुपये दिए जाएंगे। वहीँ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस और प्रशासन को राहत बचाव में मुस्तैद रहने का निर्देश दिया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख और घायलों को 1-1 लाख देने की घोषणा की।

Related Articles

Back to top button
E-Paper