पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की एयर स्ट्रिप पर उतारा गया सी 130जे सुपर हरक्यूलिस विमान

लखनऊ. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की एयर स्ट्रिप पर सी 130जे सुपर हरक्यूलिस विमान रविवार को उतरा। विमान की तेज आवाज ने आसपास के गांव के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। बता दें कि यहां अरवल कीरी में बनी एयर स्ट्रिप पर हर दिन फाइटर प्लेन उतर रहे हैं। यह ट्रायल 16 नवंबर तक यूं ही चलता रहेगा।

कल पीएम नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे

16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है। इस दिन एयर शो भी होना है। इसका रिहर्सल रोज हो रहा है। वायुसेना के सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट प्लेन में शामिल हरक्यूलिस को उतारकर एयर स्ट्रिप का टेस्ट किया गया है। इससे पहले 12 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने तीन फाइटर प्लेन आए थे। तैयारियों के जायजा लेने के बीच ये तीन प्लेन एक्सप्रेस-वे के ऊपर चक्कर लगाते रहे। एयर स्ट्रिप को टच करते हुए भी कई बार उड़े। अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हरक्यूलिस विमान से लैंड करेंगे। यहां उनकी जनसभा के लिए बड़ा पंडाल तैयार किया गया है।

प्रशासन अलर्ट

कल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट है।प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक न हो,  जिसे लेकर कार्यक्रम स्थल के आसपास के इलाकों अरवलकीरी करवत,  चमुरखा, कोडरी उमरी,सेऊर के साथ आसपास के 12 गांवों को अलर्ट कर दिया गया है। थाने की तरफ से सेऊर, चमुरखा गांव में लाउडस्पीकर के माध्यम से ग्रामीणों को सतर्क किया जा रहा है। 12 से 16 नवंबर तक स्थानीय नागरिकों के घर में किसी बाहरी व्यक्ति के ठहरने पर पाबंदी लगा दी गई है. आसपास की ग्राम पंचायत के ग्रामीणों को मवेशियों बाहर न छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। कूड़ा-कचरा बाहर फेंकने पर रोक लगाई गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper