शरजील उस्मानी के खिलाफ हजरतगंज में केस दर्ज, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला

शरजील उस्मानी

लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में बुधवार की देर रात को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने समेत कई मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है।

कोतवाली प्रभारी श्यामबाबू शुक्ला गुरुवार को यह बताया कि मुकदमा दर्ज कराने वाले वादी का नाम कृष्णानगर रामगढ़ कॉलोनी निवासी अनुराग सिंह है। उनका आरोप है कि 30 जनवरी को शरजील उस्मानी ने महाराष्ट्र में एल्गार परिषद के सम्मेलन की एक सभा में धार्मिक भावनाओं को भड़काने की मंशा से विवादित और भड़काऊ शब्दों का प्रयोग किया था। उनके इस विवादित और भड़काऊ शब्दों से विद्वेष फैल सकता है। लोगों में शत्रुता होने के साथ ही उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल उत्पन्न हो सकता है। इस लिहाज से उनके के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करना चाहिए। अनुराग शरजील उस्मानी का विवादित बयान की वीडियो सीडी भी पुलिस को उपलब्ध कराई है। लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में शरजील उस्मानी के खिलाफ केस दर्ज हुआ हैं। शरजील पर धर्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने समेत कई मामलों में केस दर्ज किया गया है।

रामगढ़ BDO के फर्जी हस्ताक्षर कर निकाले 78 लाख, जिला प्रशासन के उड़े होश

कोतवाली प्रभारी का कहना है कि तहरीर के आधार पर साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई पुलिस की ओर से की जा रही है। हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुई शरजील उस्मानी के खिलाफ FIR, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला

Related Articles

Back to top button
E-Paper