पीएम और केन्द्र सरकार आयु सीमा हटाकर सभी के वैक्सीनेशन की अनुमति दे- मुख्यमंत्री गहलोत

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार से आयु सीमा हटाकर सभी के वैक्सीनेशन की अनुमति देने की अपील की है। साथ ही उन्‍होंने मांग की कि सरकारी के साथ निजी चिकित्सा संस्थानों को भी वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को ट्विट किया कि कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इसे रोकने के लिए हमें सभी लोगों को वैक्सीन लगानी होगी। मैं  प्रधानमंत्री और केन्द्र सरकार से अपील करता हूं कि आयु सीमा हटाकर सभी के वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए। सरकारी के साथ निजी चिकित्सा संस्थानों को भी वैक्सीनेशन की अनुमति दी जाए।

सीएम ने साथ ही मांग की कि भारत में अभी लगाई जा रहीं दो वैक्सीनों के अलावा अन्य वैक्सीन को भी भारत में अनुमति दी जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके। हमें टेस्टिंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन के द्वारा कोरोना वायरस पर चौतरफा हमला बोलना होगा तभी कोरोना को हराया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने इससे पहले सवेरे ट्विट करते हुए आमजन से वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने की अपील की।  मुख्यमंत्री ने कोरोना के खतरों से आमजनता को आगाह करते हुए कहा कि वैक्सीन लगने का लाभ यह होता है कि फिर भी यदि कोरोना हो जाता है तो मरीज की स्थिति गंभीर नहीं होती है एवं मृत्यु की आशंका नहीं के बराबर हो जाती है इसलिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है। हालांकि उन्‍होंने कहा कि विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper