मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर, दस बच्चों की मौत

मुज़फ़्फ़रपुर। मुजफ्फरपुर जिले में अब तक चमकी बुखार से 10 बच्चों की मौत हो चुकी है।सरकारी आंकड़ों के अनुसार चमकी बुखार से पीड़ित 69 बच्चों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था, जिसमें से 55 बच्चे ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए । दो बच्चे अभी भी एसकेएमसीएच के पीछे वार्ड में भर्ती हैं तथा 9 बच्चों ने अपनी जान गंवा दी है ।

इसके अलावा जिले के अन्य अस्पतालों में कुल 48 बच्चे भर्ती हुए थे, जिसमें से 13 बच्चे को डिस्चार्ज किया गया और 34 बच्चों को बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया था। सरकारी आंकड़ों के अनुसार बीते एक सप्ताह में पांच बच्चों ने चमकी बुखार से दम तोड़ा है। बताते चलें कि अब तक इस बीमारी का कोई ठोस कारण स्वास्थ्य विभाग को हाथ नहीं लगा है।

एसकेएमसीएच के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुनील शाही ने बताया कि हमारे मेडिकल कॉलेज में चमकी बुखार के लक्षण वाले 69 बच्चे भर्ती हुए थे, जिसमें से 55 बच्चे ठीक हो कर घर जा चुके हैं। दो बच्चे अभी भी एसी वार्ड में भर्ती हैं। यहां अब तक 9 बच्चे की मौत हो गई है । कुल मिलाकर जिले में चमकी बुखार के लक्षण वाले 10 बच्चों की मौत अब तक हुई है । स्वास्थ्य विभाग पूरी मुस्तैदी से हर जगह काम कर रहा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper