चेन्नई टेस्ट : दूसरी पारी में भारत की सधी शुरुआत, कुल बढ़त 249 रनों की हुई

भारत

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए। ओपनर रोहित शर्मा ने शानदार 161 रनों की पारी खेली। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने भी अर्धशतक ठोका। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 134 रनों पर आउट हो गई। स्पिनर आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। दूसरी पारी में भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए हैं। उसकी लीड 249 रनों की हो गई है।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 25 और चेतेश्वर पुजारा 07 रन बनाकर नाबाद हैं। दूसरी पारी में भारतीय टीम का एकमात्र विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा, जो 12 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। भारत की कुल बढ़त 249 रनों की हो गई है।

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए,जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 134 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 195 रनों की बढ़त हासिल हुई है।

दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 134 रन ही बना पाई इंग्‍लैंड, भारत को मिली 195 रनों की बढ़त

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन फॉक्स ने सर्वाधिक नाबाद 42 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 5, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल ने 2-2 व मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक (161) की बदौलत इंडिया ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। रोहित के अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रन बनाए,जबकि रिषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 4,ऑली स्टोन ने 3, जैक लीच ने 2 और जो रूट ने 1-1 विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper