छत्‍तीसगढ़ : नक्सलियों द्वारा लगाये गये दो आईईडी टिफिन बम बरामद, निशाने पर थे सुरक्षा बल

कांकेर। जिले के धुर नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा ब्लॉक के ग्राम मरकानार के बड़पारा मार्ग से दो आईईडी टिफिन बम बरामद किया है। बीडीएस की टीम ने मौके पर ही आईईडी को ब्लास्ट कर निष्क्रिय कर दिया है।

आईईडी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत शुक्रवार को बीएसएफ व डीएएफ की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कोयलीबेड़ा ब्लॉक के ग्राम मरकानार के बड़पारा मार्ग पर नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से दो टिफिन बम प्लांट किया है। सूचना पर संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर सर्चिंग की और दो-दो किलोग्राम के दो आईईडी बम बरामद किया। बीएसएफ की बीडीएस टीम ने मौके पर ही विस्फोट कर आईईडी को नष्ट कर दिया।

उल्लेखनीय है कि जिले में जिस तरह से लगातार आइईडी बम बरामद हो रही है, उससे साफ है कि नक्सली किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में है, लेकिन जवानो की सतर्कता से नक्सली लगातार विफल हो रहे हैं। हाल ही में आमाबेड़ा, कोयलीबेड़ा क्षेत्र से कुल 06 आइईडी बरामद हो चुकी है, वहीं आईईडी प्लांट करते ब्लास्ट से एक नक्सली की मौत भी हुई है। जिस तरह से जिले में नक्सली गतिविधि में एकाएक तेजी देखी जा रही है, उससे पुलिस और सुरक्षाबल के जवान एलर्ट पर है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper