छत्तीसगढ़ भी गरीब परिवारों को जुलाई से नवम्बर तक निःशुल्क चावल देगा

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी राज्य के गरीब परिवारों को जुलाई से नवंबर माह तक नि:शुल्क चावल देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस महामारी के कारण राज्य के गरीब परिवारों की मदद करने के लिए निःशुल्क चावल देने के फैसले की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि इसके साथ-साथ राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जारी सभी राशन कार्डों को पीएम गरीब कल्याण योजना के समकक्ष अतिरिक्त चावल दिया जाएगा। उन्होंने लिखा कि इस फैसले से राज्य के 67 लाख 90 हजार 987 राशनकार्ड धारक परिवारों के दो करोड़ 51 लाख 46 हजार 424 सदस्यों को लाभ मिलेगा।

वहीं, अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के गरीब और जरूरतमंद परिवारों को राहत देने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मई और जून में भी चावल का नि:शुल्क वितरण किया है।

गौरतलब है कि सोमवार को प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवंबर तक 5 किलो अतिरिक्त अनाज देने का ऐलान किया है। इसके तहत गेहूं या चावल मुहैया कराया जाएगा। केंद्र सरकार ने अन्न योजना 80 करोड़ से ज्यादा राशन कार्ड धारकों को फायदा होने का दावा किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper