मध्य प्रदेश : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल के नाम का बताया नया मतलब

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल का फुल फॉर्म आर फॉर रिजेक्टेड, ए फॉर एब्सेंट माइंड, एच फॉर हॉपलेस, यू फॉर यूजलेस, एल फॉर लायर है।

उन्होंने कहा कि और राहुल गांधी की पांच गारंटी के बारे में वे शिवराज सिंह चौहान पांच गारंटियां देना चाहते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि असम में भाजपा गठबंधन की सरकार भारी बहुमत से बनने वाली है, फिर भी यदि कांग्रेस की सरकार बनती है, एक भी वादा पूरा नहीं होगा जिसकी गारंटी शत-प्रतिशत है। करप्शन की गारंटी। घुसपैठियों को संरक्षण देने की गारंटी। फिर से असम की शांति भंग करने की गारंटी। साथ ही पांचवी गारंटी असम की संस्कृति से खिलवाड़ करते हुए इसे नष्ट-भ्रष्ट करने की। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस बदरुद्दीन अजमल से समझौता करती है। असम की संस्कृति को अजमल से खतरा है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस को आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद नहीं चाहिए। अजमल चाहिए। असम में अजमल से, बंगाल में भी ऐसे ही संगठन से। जबकि, केरल में मुस्लिम लीग से हाथ मिलाकर चलने वाली कांग्रेस से असम की संस्कृति को बड़ा खतरा है।

उन्होंने व्यंग्य किया कि महात्मा गांधी ने आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने की सलाह दी थी। आज राहुल गांधी, गांधी जी की उस सलाह पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस की समाप्ति का जिम्मा उठा रखी है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां चुनाव होती है, वहां-वहां राहुल गांधी जाकर गारंटियां दिए फिरते हैं।

आज राजधानी के खानापाड़ा स्थित भारतीय जनता पार्टी के चुनावी मीडिया कार्यालय में आयोजित एक पत्रकार सम्मेलन को शिवराज संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मीडिया को प्रोजेक्टर के जरिए राहुल गांधी के पुराने भाषणों के क्लीपिंग भी दिखाए। जिसमें, राहुल गांधी मध्य प्रदेश चुनाव के दौरान बेरोजगारों को 4000 रुपये भत्ता देने, किसानों का ऋण माफ करने, रोजगार देने, हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोलने से लेकर तमाम झूठ की गारंटी दे गए। लोग उनके भुलावे में आकर उन्हें वोट भी दिया। लेकिन, सवा साल चली उनकी सरकार में किसानों की कर्जमाफी के नाम पर किसी का 137 रुपये तो किसी का महज 67 रुपये माफ किए गए।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी झूठ बोलने में माहिर हैं। देश की जनता ने देखा है कि किस प्रकार पहले कलावती, फिर भट्टा परसौल के बाद देश में हुए चुनावों में एक के बाद एक झूठ बोलते गए हैं। एक सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी पार्टी ने चुनाव के दौरान जो भी वादा किया है उसे पूरा करेगी। गौ तस्करी के खिलाफ तथा धार्मिक स्वतंत्रता से संबंधित कानून मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बनाए जा चुके हैं। जहां भी उनकी सरकार बनेगी इस दिशा में कार्य जरूर होंगे। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार लव के खिलाफ नहीं है बल्कि जिहाद के खिलाफ है।

इस दौरान पश्चिम बंगाल में 200 यूनिट तक बिजली का बिल माफ करने तथा छह जनजातियों को जनजाति का दर्जा दिए जाने संबंधी बीते चुनाव में भाजपा द्वारा किए गए वादे के सवाल पर भी उन्होंने स्पष्ट उत्तर दिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper