मुख्यमंत्री योगी का 2022 में 350 सीटें जीतने का दावा, बोले- उप्र बन रहा एक्सपोर्ट का हब

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव 2022 में एक बार फिर भाजपा सरकार बनने की बात कही है। उन्होंने दावा किया कि चुनाव में पार्टी 350 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि बीते चार वर्षों के दौरान राज्य में सकारात्मक माहौल बना है। पिछली सरकारों में अपराध और दंगे चरम पर थे। निवेशक उत्तर प्रदेश आने से डरते थे। उन्होंने कहा कि यूपी अब एक्सपोर्ट का हब बन रहा है। ये नए भारत का उत्तर प्रदेश है।

मुख्यमंत्री सोमवार को यहां एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हो रही किसान महापंचायतों को लेकर कहा कि किसानों को लेकर हमारी पूरी संवेदना है। हर कोई देख रहा है कि किसे कितना समर्थन मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश को जो नेतृत्व दिया है वो कोई और कभी नहीं दे सकता है। उन्होंने कहा कि अन्नदाता किसान का सम्मान कोई भी संवेदनशील सरकार करेगी। किसानों के लिए जितना काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया, उतना कोई नहीं कर पाया।

उन्होंने कहा कि लव जिहाद कानून किसी धर्म के खिलाफ नहीं है। धोखे से शादी करने पर ये कानून काम करेगा। दरअसल इस बजट सत्र में ‘उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध विधेयक’ विधानसभा और विधान परिषद में पारित हुआ है। इसमें शादी समेत छल, कपट या बलपूर्वक धर्म परिवर्तन कराने को संज्ञेय अपराध बनाते हुए अधिकतम 10 साल की कैद और 50,000 रुपये जुर्माने की सजा का प्रावधान किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश सरकार ने करोड़ों लोगों को रोजगार देने का काम किया है। कोरोना काल में जो मजदूर उत्तर प्रदेश लौटा था, वह वापस नहीं गया है। पिछली सरकार ने प्रदेश को पीछे धकेला था। अब राज्य देश में तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन रहा है। उन्होंने कहा कि हमने उद्योग लगाने की प्रक्रिया आसान की है। कोरोना महामारी ने बड़ा सबक सिखाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन और हमारी काम के प्रति पारदर्शिता प्रदेश को आगे लेकर गई। हमने सभी 40 लाख मजदूरों को रोजगार दिया। किसानों को सम्मान निधि के रुपये पहुंचाये। उन्होंने कहा कि एमएसएमई में हमने प्रदेश में व्यापक सुधार किया। लाइसेंस राज को खत्म कर व्यवस्था को सरल बनाया। कोरोना काल में हमने करोड़ों को रोजगार से जोड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के लोकल फॉर वोकल की प्रेरणा से राज्य सरकार ने एक जिला एक उत्पाद की योजना लॉन्च की।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कृषि विज्ञान केंद्र बनाए। हर महीने किसानों के खाते में रुपये जा रहे हैं। लेकिन, किसान सम्मान निधि के नाम पर विपक्ष के लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि सरकार ने लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper