वेस्टइंडीज की टी-20 टीम में 2 साल बाद क्रिस गेल की वापसी, 9 साल बाद फिडेल एडवर्ड्स को मौका

एंटीगुआ। श्रीलंका के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल और फिडेल एडवर्ड्स की वापसी हुई है। गेल जहां दो साल बाद वेस्टइंडीज के लिए खेलेंगे,वहीं, तेज गेंदबाज एडवर्ड्स की नौ साल बाद टीम में वापसी हुई है।

वेस्टइंडीज

एडवर्ड्स ने आखिरी बार 2012 में वेस्टइंडीज के लिए खेला था। ऑफ स्पिनर केविन सिनक्लेयर और बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसिन टीम में नया चेहरा हैं।

भारत के खिलाफ चौथे टेस्‍ट से पहले इंग्‍लैंड के इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा दौरा

क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “जैसा कि हम इस साल टी 20 विश्व कप खिताब की रक्षा करने उतरेंगे, हमारा ध्यान सर्वश्रेष्ठ टीम के निर्माण पर है।”

उन्होंने आगे कहा,”क्रिस गेल ने हाल के टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और चयन पैनल को लगता है कि वह अभी भी टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं। जबकि गेंदबाजी को ताकत देने के लिए फिडेल एडवर्ड्स का चयन किया गया है।”

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी टीम का चयन किया है। टेस्ट टीम के कप्तान जेसन होल्डर को टी-20 और एकदिनी दोनों टीमों में शामिल किया गया। तीन टी 20 मैच 3, 5 और 7 मार्च को कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगुआ में खेले जाएंगे, जबकि तीन एकदिनी श्रृंखला के मैच 10, 12, और 14 मार्च को सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम, एंटीगुआ में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज टीम इस प्रकार है: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, एविन लुईस, ओबेड मैकॉय, रॉवमैन पॉवेल, सिमंस और केविन सिंक्लेयर।

Related Articles

Back to top button
E-Paper