लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोके गए सीएम बघेल, बैठे धरने पर

नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अपोजीशन पार्टियों के नेता अभी भी वहां पहुंचने की कोशिशों में लगे हुए हैं। आज यानी मंगलवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी वहां पहुंचने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। जिसके बाद मुख्यमंत्री बघेल लखनऊ एयरपोर्ट के अंदर ही जमीन पर बैठ गए और धरना देने लगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘यहां आया था कि पीसीसी जाउंगा, नेताओं से मिलूंगा, सीतापुर जाकर प्रियंका जी से मिलकर वापस चला जाता, ये लोग तो यहीं जाने नहीं दे रहे हैं इसलिए मैं यहीं बैठ गया।’

वहीं, उप्र कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस नेता और प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पत्रकार वार्ता रखी गयी है, इसमें उन्हें आना था। उन्हें एयरपोर्ट पर ही लखनऊ पुलिस और एयरपोर्ट सुरक्षा के अधिकारी ने शहर में निकलने पर रोक लगायी है। जिसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भूपेश धरने पर बैठे हैं।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों को उनके द्वारा फोन से संबोधन किया जाएगा। वही मौजूदा हालात में सीतापुर के पीएससी गेस्ट हाउस में रखी गई है कांग्रेस महासचिव प्रियंका के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। जो सरासर अनुचित कार्यवाही है।

इससे पहले गुज़िश्ता करीब 36 घंटों से सीतापुर  में हाउस अरेस्ट चल रहीं प्रियंका गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रियंका पर धारा 144 की खिलाफवर्ज़ी करने और अमन का माहौल खराब करने आरोप लगे हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें कुछ देर में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper