हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की किसानों से अपील, खेत में खड़ी फसल न करें बर्बाद

मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से अपील की है कि वह कुछ लोगों के बहकावे में आकर अपनी फसल को बर्बाद न करें। इससे न केवल उनका बल्कि आम लोगों का भी नुकसान होता है। मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा समेत देश के कई हिस्सों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि किसानों द्वारा अपनी खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाया जा रहा है। बहुत सी जगहों पर दूध के दाम बढ़ाकर सौ रुपये किए जा रहे हैं। इससे किसानों का ही नहीं आम लोगों का भी नुकसान हो रहा है।

बंगाल में गठबंधन पर रार के बीच बोले अधीर रंजन, ‘आनंद शर्मा की नीयत में खोट’

सीएम ने कहा कि किसान राजनीतिक दलों के मुठ्ठी भर नेताओं के दबाव में आकर न तो अपनी फसलों को नुकसान पहुंचाए और न ही दूध के रेट बढ़ाएं। दूध जल्द खराब होने वाला पदार्थ है। फसलें नष्ट होने के बाद संबंधित किसान के घर में कोई पैसा नहीं आएगा। यह राजनीतिक लोग तो अपनी बयानबाजी करने के बाद घर चले जाएंगे, लेकिन किसान लुटा-पिटा रह जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के नाम पर कुछ लोगों ने जो आंदोलन चला रखा है, उससे सभी किसान सहमत नहीं हैं। अधिकतर लोग अपने घरों को लौट गए हैं। जो डटे हुए हैं, उन पर कई तरह के दबाव हैं। केंद्र व राज्य सरकार उन्हें धैर्य से समझाना चाह रही है। जितना तनाव 26 जनवरी तक था, अब उतना तनाव नहीं है। कांग्रेस ने किसानों को बदनाम करने का कोई रास्ता नहीं छोड़ा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper