जानिए मंच पर क्यों घुटनों के बल बैठे सीएम शिवराज सिंह चौहान?

शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रैली कर चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इन रैलियों में उनके निशाने पर सबसे ज्यादा कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं। मंदसौर की रैली में उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनी तो हमें लगा कि ये सरकार वादे निभाएगी, वचन पूरा करेगी…लेकिन इन्होंने मध्य प्रदेश को दलालों का अड्डा बना दिया।

शिवराज सिंह चौहान एक रैली में मंच से भाषण देते हुए घुटनों के बल आ गए और कहा कि आज मेरे दिल में आ रहा है कि मैं यहां बैठकर सिर झुकाकर मंदसौर और नीमच की जनता को प्रणाम कर कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दूं। चुनाव के समय लोग कहते थे कि मंदसौर और नीमच में सूपड़ा साफ हो जाएगा, तब आपने ऐसा साथ दिया कि मैं कभी नहीं भूलूंगा।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ने फसल बीमा के प्रीमियम का 2200 करोड़ रुपए जमा नहीं किया था। मुख्यमंत्री बनते ही मैंने 2200 करोड़ रुपए प्रीमियम की राशि जमा कर दी और 3100 करोड़ रुपए किसानों के खाते में भेज दिया।

28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना जारी

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव संबंधी अधिसूचना शुक्रवार को जारी हो गई। इसके साथ ही अब प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। नामांकन पत्र 16 अक्टूबर तक चलेगा और अगले दिन परचों की छानबीन की जाएगी। प्रत्याशी 19 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे। सभी 28 क्षेत्रों में मतदान तीन नवंबर को होगा। इसके बाद 10 नवंबर को मतों की गिनती के साथ ही नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper