सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए टीम-9 को दिया सतर्क रहने का निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश भर में दौरे करके कोविड-19 प्रबंधन की व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कोरोना महामारी के खिलाफ मिली सफलता का संतोष जताया है। लेकिन इसके साथ कोविड-19 प्रबंधन के लिए बनी टीम-9 को सचेत भी किया है। उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 की आक्रामकता कम हो गई है, लेकिन थोड़ी सी भी लापरवाही अब तक के सारे प्रयासों को व्यर्थ कर सकती है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगातार सतर्क और सावधान रहने, आंशिक कोरोना कर्फ्यू को प्रभावी ढंग से लागू रखने और लोगों के साथ पुलिस के व्यवहार को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया।

उत्तर प्रदेश में विशेषज्ञों के आकलन के आधार पर कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के इंतजाम करने में सरकार पहले से तैयारियां करने में जुटी है। इस बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मेडिकल कॉलेजों में पीआईसीयू और एनआईसीयू बनाने के काम में तेजी लाने के लिए कहा है। इसके अलावा सभी 58 मेडिकल कॉलेजों में 100-100 पीआईसीयू स्थापित करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ 50 बेड का एनआईसीयू भी बनाने के लिए कहा है।

सीएम आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके मरीजों और ब्लैक फंगस की समस्या से ग्रस्त मरीजों/परिजनों से रोजाना चर्चा करने और उनकी जरूरतों को पूरा करने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper