सीएम योगी उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर, केदारनाथ-बदरीनाथ के करेंगे दर्शन

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार से दो दिन के लिए उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी रविवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब अपने विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां उत्तराखंड के सीमए त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे। इसके बाद दोनों हेलीकॉप्टर से केदारनाथ रवाना होंगे। फिर दोनों मुख्यमंत्री 15:00 से 17:30 बजे तक बाबा केदारनाथ के दर्शन, पूजन और भ्रमण करेंगे। दोनों सीएम आज रात्रि में केदारनाथ में ही विश्राम करेंगे।

16 नवंबर की सुबह 4:30 बजे से 6:30 बजे तक केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में सम्मलित होंगे। इसके बाद सुबह 7:30 बजे दोनों सीएम हेलीकॉप्टर से बद्रीनाथ के लिए रवाना होंगे। सुबह 7:45 बजे वे बद्रीनाथ हेलीपैड, चमोली में लैंड करेंगे। फिर दोनों 08:00 बजे से 09:00 बजे तक बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन एवं पूजा करेंगे। सीएम योगी 10:00 बजे से 11.00 बजे तक उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 16 को वह दोपहर में वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

सीएम ने टि्वट कर दी जानकारी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विट कर कहा- देवभूमि उत्तराखंड के दो दिवसीय प्रवास के मध्य श्री केदारनाथ एवं श्री बद्रीनाथ धाम की यात्रा का विचार अलौकिक सुख की अनुभूति प्रदान कर रहा है। देवाधिदेव महादेव के धाम पर उनके दर्शन का सौभाग्य मिलना उन्हीं की कृपा का प्रतीक है। भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद हम सब पर बना रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper