गोरखपुर कांड : सीएम योगी ने पूरा किया वादा, तेरहवीं से पहले ही पीड़िता को सौंपा नियुक्ति पत्र

कानपुर। गोरखपुर में पुलिस पिटाई से मारे गए कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की तेरहवीं से एक दिन पूर्व उनकी पत्नी मीनाक्षी को केडीए में सरकारी नौकरी का नियुक्ति का पत्र सौंप दिया गया। रविवार को शासन द्वारा गोरखपुर कांड पीड़ित के घर पहुंचकर भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी व केडीए के अधिकारीगण विभाग में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) पद पर नियुक्ति वाला पत्र लेकर उनके घर पहुंचे। यहां पर अफसरों ने शैक्षिक दस्तावेजों को लेकर आज ही सत्यापन पूर्ण कराते हुए जल्द नियुक्ति कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

गोरखपुर कांड

भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी आज गोरखपुर कांड पीड़ित मीनाक्षी गुप्ता के बर्रा स्थित घर पहुंचे। उनके साथ केडीए के अपर सचिव राकेश शर्मा एवं अनु सचिव के. सी. एम. सिंह भी साथ थे। घर पहुंचकर पीड़ित मीनाक्षी को विधायक व अधिकारियों ने केडीए में ओएसडी पद पर नियुक्ति वाला पत्र सौंपा। अधिकारियों ने ज्वाॅइनिंग जल्द कराने के लिए मीनाक्षी के सभी शैक्षिक दस्तावेजों सहित अन्य जानकारी ली और उसकी रिपोर्ट आज ही तैयार करने की कार्रवाई में जुट गए।

आज बर्रा में स्वर्गीय मनीष गुप्ता जी की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता को शासन द्वारा दिए गए नियुक्ति पत्र को विधायक सुरेंद्र मैथानी केडीए के अधिकारीगण को साथ लेकर घर पहुंचे गये। साथ ही उनके संबंधित डॉक्यूमेंट को भी, अधिकारियों को दिलवा कर, उनके द्वारा आज ही सत्यापन की कार्रवाई को पूर्ण कराया जा रहा है, जिससे नियुक्ति मंगलवार को कराने का रास्ता साफ हो जाएगा। मीनाक्षी ने नियुक्ति पत्र को रिसीव कर योगी सरकार का आभार व्यक्त किया।

गोरखपुर कांड

भाजपा विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित से मिलकर उनकी मांग के अनुरूप सभी को पूरा कराया जा रहा है। इसमें आज उनकी नौकरी दिलाने की कार्रवाई की औपचारिकताएं पूरी कराई जा रही है। कल सोमवार को तेरहवीं के बाद मंगलवार को वह केडीए में ओएसडी पद पर नियुक्ति ले सके, इसको लेकर अफसरों द्वारा रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है।

बीजेपी में शामिल हुए कई दिग्गज नेता, आर के चौधरी ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ

इस मौके पर केडीए के अधिकारीगणों के साथ पार्षद दीपा त्रिवेदी, पार्षद विधि राज्यपाल, राजा पंडित, मनीष अवस्थी, सत्य प्रकाश, महेश पाल, अनिल निषाद, जामवंत उपाध्याय आदि उपस्थित रहें।

भाजपा विधायक बोले, लाश पर राजनीति न करें विपक्षी विधायक

विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कानपुर के विधायक के द्वारा और कांग्रेस द्वारा यह हवा फैला दी गई थी कि नियुक्ति नहीं होगी। मुझे लगता है कि उनको सहनशीलता रखनी चाहिए और लाश पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम किसी के सहयोगी बनें, यह सोच होनी चाहिए, लेकिन किसी के मन को विचलित और परेशान नहीं करना चाहिए, यह पाप है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper