सीएम योगी ने टीम-9 को दिए निर्देश, कहा- अगले सोमवार से रेहड़ी-पटरी वालों का हो टीकाकरण

उत्तर प्रदेश में कोरोना मामलों की संख्या में भारी गिरावट आई है। सरकार का दावा है कि लगातार प्रयासों से पॉजिटिविटी रेट मात्र 0.3% रह गई है, जबकि रिकवरी रेट बेहतर होकर 97.8% हो गई है। बीते 24 घंटे में कोविड संक्रमण के 727 नए मामले आए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन संक्रमण से बचाव का सुरक्षा कवर है, केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार सभी नागरिकों का यथाशीघ्र टीका-कवर देने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश में 02 करोड़ 02 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। गौरतलब है कि सोमवार से महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र शुरू किए गए हैं।

सोमवार को कोविड के प्रबंधन के लिए टीम-9 को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई निर्देश दिए। इनमें आगामी सोमवार से दूध विक्रेता, सब्ज़ी विक्रेता, ऑटो, टैम्पो और ई-रिक्शा चालक, ठेला, खोमचा, रेहड़ी, पटरी व्यवसायी से जुड़े वर्ग का टीकाकरण शुरू करने का निर्देश शामिल है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम्य विकास, नगर विकास व परिवहन विभाग से तालमेल करके इन सभी लोगों को टीका-सुरक्षा देने की कार्यवाही की जाए।

गौरतलब है कि विभिन्न औद्योगिक समूहों/इकाइयों ने अपने स्तर पर टीका खरीद कर वैक्सीनेशन कराने की इच्छा जताई है। इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सरकार से संपर्क करके नियमानुसार ऐसे संस्थानों की सहायता की जानी चाहिए।

सीएम ने उन फ्रंटलाइनवर्कर्स को भी दूसरी डोज दिलाने के लिए इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं, जो किन्हीं वजहों से इसे नहीं लगवा पाए थे। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक वैक्सीन के दोनों डोज को जरूर लगवाएं, यह आपके लिए, आपके परिजनों के लिए बहुत आवश्यक है। वर्तमान में टीकाकरण में इस्तेमाल हो रही कोविशील्ड और कोवैक्सीन के दो डोज को पूर्ण सुरक्षा चक्र माना जाता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper