सीएम योगी ने पेपरलेस बजट का किया अभिनंदन, अखिलेश बोले- किसानो-मजदूरों का हो सम्मान

लखनऊ। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सोमवार को पेश किए जा रहे वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं। वित्त मंत्री ने बजट भाषण शुरू कर दिया है। वहीं इसको लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का टेक्नोलॉजी के महत्व पर ध्यान के कारण भारत के इतिहास में पहली बार Paperless Budget के प्रस्तुतीकरण के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का हृदय से अभिनंदन। सीएम योगी ने इससे पहले एक अन्य ट्वीट में कहा कि देश की आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति वाला बजट आ रहा है। स्वागत।

बजट

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी Budget को लेकर अपनी राय देते हुए वित्त मंत्री से विभिन्न वर्गों को लेकर गुजारिश की है।

Budget 2021-22 Live : मोदी कैबिनेट से बजट को मिली मंजूरी, कुछ देर में वित्‍त मंत्री करेंगी पेश

अखिलेश ने अपने ट्वीट में कहा कि भाजपा सरकार से बस इतनी गुजारिश है कि वो इस बार Budget में देश की एकता, सामाजिक सौहार्द, किसान-मजदूर के सम्मान, महिला-युवा के मान और अभिव्यक्ति की आजादी की पुनर्स्थापना के लिए भी कुछ प्रावधान करे क्योंकि भाजपा की विघटनकारी नीतियों से ये सब बहुत खंडित हुआ है।

Read Also : मोदी सरकार के 2021-22 के आम बजट में आपको क्‍या मिलेगा? यहां जानिए हर सवाल का जवाब

दरअसल केन्द्रीय Budget 2021-22 काफी अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि वित्त मंत्री कोरोना संकट के बीच यह बजट पेश कर रही हैं। इस वैश्विक महामारी से ना सिर्फ बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है बल्कि अर्थव्यवस्था पर भी काफी प्रभाव पड़ा है। ऐसे में देश के मध्यमवर्गीय लोगों के साथ किसान, गरीब, उद्योग जगत सभी इस बजट से काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस बजट में सरकार कुछ अहम घोषणाएं कर सकती है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper