देश के पहले सीएम, जो ग्राउंड जीरो पर जाकर देख रहे हैं कोरोना से लड़ने के इंतजाम

सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद से लगातार ग्राउंड जीरो पर जाकर हालात का जायजा ले रहे हैं। वे देश के पहले मुख्ययमंत्री हैं, जो कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गांव-गांव और जिले-जिले जाकर व्यवस्थाओं को परख रहे हैं। इस दौरान खामियां मिलने पर सख्त कार्यवाही के निर्देश भी दे रहे हैं। अब तक वे आधे से ज्यादा प्रदेश यानी 11 मंडलों के 47 जिलों में खुद जाकर या बैठकों के माध्यम से कोरोना से निपटने की व्यवस्था की समीक्षा कर चुके हैं।

सीएम योगी ने हाल ही में पश्चिम उत्तर प्रदेश का दो दिवसीय दौरा किया। यहां मेरठ और सहारनपुर मंडल में व्यवस्था की समीक्षा के साथ भौतिक निरीक्षण भी किया था। मुख्यमंत्री को पहले से निर्धारित गांवों में न जाकर जिला प्रशासन की ओर से मिली गांवों की सूची में से गांव चुनकर उसका निरीक्षण करते हैं। इसका मकसद व्यवस्थाओं की सही जानकारी जुटाना है। इसके लिए वे लोगों से सीधे संवाद कर रहे हैं और मेडिकल किट मिलने या न मिलने की जानकारी जुटा रहे हैं।

ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति पर काम कर रहे सीएम योगी ग्राउंड जीरो पर जनप्रतिनिधियों से भी फीडबैक ले रहे हैं। इसके अलावा कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए बनाई गई टीम 9 के साथ भी लगातार बैठकें कर रहे हैं।

सीएम योगी अब तक 11 मंडलों के 47 जिलों का दौरा कर चुके हैं। अलीगढ़ में तो 37 साल बाद प्रदेश का मुखिया पहली बार अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी में पहुंचा था। उन्होंने लखनऊ मंडल के लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर खीरी, रायबरेली, सीतापुर, उन्नाव, वाराणसी मंडल के वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, आगरा मंडल के आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़ मंडल के अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, गोरखपुर मंडल के गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, बस्ती मंडल के बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या मंडल के अयोध्या, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अमेठी, बरेली मंडल के बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मुरादाबाद मंडल के मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, अमरोहा, रामपुर, मेरठ मंडल के मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर मंडल के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली का दौरा किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper