सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेका मत्था, किया स्थलीय निरीक्षण

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की देर शाम काशी के कोतवाल कालभैरव और बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया। इस दौरान सीएम योगी ने शहर में चल रहे निर्माणाधीन कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देने के बाद रात में ही वे राजधानी वापस लौट गये।

सीएम योगी ने सर्किट हाउस में विकास कार्यो और कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद 50.17 करोड़ रुपये लागत से निर्माणाधीन आशापुर आरओबी का निरीक्षण किया। इसके बाद जापानी पद्धति से निर्माणाधीन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का स्थलीय निरीक्षण कर कार्य में और गति लाने का निर्देश दिया।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि रुद्राक्ष कन्वेंशन सेण्टर इसी वर्ष के अन्त तक पूर्ण हो जाएगा, जिसका रख-रखाव नगर निगम करेगा। सीएम योगी ने यहां से काशी के कोतवाल कालभैरव के दरबार में पहुंचे और दर्शन पूजन किया। कालभैरव का दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ मन्दिर में पहुंचे और बाबा के सप्त ऋषि आरती में शामिल हुए और विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया।

इसके बाद सीएम योगी ने मंदिर परिक्षेत्र स्थित शनि मंदिर, अक्षय वट, हनुमान मंदिर होते हुए ज्ञानवापी मंडप पहुंचे। मंदिर परिसर के चारों ओर हो रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों को देखने के लिए गंगा तट तक गए। मंदिर चौक, मुमुक्षु भवन, सिटी म्यूजियम, वाराणसी गैलरी सहित सभी निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में जानकारी ली।

इस दौरान प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी, स्टाम्प एवं न्यायालय शुल्क, पंजीयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविन्द्र जायसवाल व विधायक भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper