सीएम योगी बोले – यूपी में अब नहीं होगी कैराना और कांधला की पुनरावृत्ति

लखनऊ। प्रदेश में होने जा रहे बुलंदशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास से बुलंदशहर भाजपा के बूथ, मंडल और सेक्टर पदाधिकारियों में भरा उत्साह भरने का काम किया। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में अब कोई ‘कैराना या कांधला’ नहीं बनने पाएगा। कुत्सित राजनीति की भेंट चढ़े ‘मुजफ्फरनगर’ की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी।

ऑनलाइन संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि इन जगहों पर क्या हुआ था? किसकी वजह से हुआ था? सबको पता है। ऐसे ही लोग अपनी नापाक हरकतों के साथ पश्चिमी यूपी को एक बार फिर सांप्रदायिकता और जातीयता की आग में झोंकना चाहते हैं। इनके मंसूबों को कतई कामयाब नहीं होने देंगे। सबकी पहचान हो रही है। कार्रवाई भी होगी।

सीएम योगी ने कहा कि किसानों के असली मसीहा चौधरी चरण सिंह थे। बाकी लोगों के लिए किसान सिर्फ वोट बैंक रहे हैं। अगर किसानों की इतनी ही फिक्र रहती तो 30 साल से बंद रमाला चीनी मिल चलवा देते। सीएम ने कहा कि पश्चिम उप्र के गन्ना बेल्ट की किसानों की समस्याएं बेहतर तरीके से समझने के लिए उसी क्षेत्र के विधायक को विभाग का मंत्री बनाया। नतीजतन साढ़े तीन साल में एक लाख छह हजार करोड़ रुपये का रिकॉर्ड भुगतान गन्ना किसानों को हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबका साथ, सबका विश्वास और सबका भरोसा हमारे लिए सिर्फ नारा नहीं संकल्प है। केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पाने की एक मात्र शर्त पात्रता ही रही है। हमने पूरी पारदर्शिता से बिना भेदभाव के इनका लाभ सबको दिया। पहले की सरकारों में इसके लिए जाति, धर्म, मजहब और क्षेत्र होता था। हर व्यक्ति जो शांति और विकास चाहता है वह भाजपा को भी चाहता है।

सीएम योगी ने कहा कि पूर्व विधायक स्वर्गीय वीरेंद्र सिंह सिरोही बुलंदशहर को विकास की बुलंदी पर ले जाना चाहता थे। वे पार्टी, संगठन और क्षेत्र के लिए समर्पित थे। उनके सपनों को पूरा करना हम सबका फर्ज है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे गंगा एक्सप्रेस-वे बुलंदशहर से होकर गुजरेगा। इंटरनेशन जेवर एयरपोर्ट आपके बाजू में बन रहा है। ग्रेटर नोएडा में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं।

इस वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, मंत्री सुरेश राणा, अशोक कटारिया, कपिलदेव अग्रवाल, सांसद डाॅ. भोला सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, जिलाध्यक्ष अनिल सिसौदिया के अलावा मंडल, सेक्टर और बूथों के पदाधिकारी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper