सीएम योगी ने किए काशी विश्वनाथ के दर्शन, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं। इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया और काशी विश्वनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों को भी देखा। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को गुणवत्ताप पूर्ण व समयबद्ध ढंग सें कार्य को पूरा किए जाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- सरकार कानून व्यवस्था पर पूरी तरह नियंत्रण खो चुकी है : अजय कुमार लल्लू

वहीं सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रृंगार भोग आरती में शामिल हुए। आरती के पश्चात उन्होंने मंदिर परिसर के चल रहे निर्माण कार्यों को देखा। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने बताया कि मंदिर परिसर में नींव का कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री नें गंगेश्वर महादेव मंदिर होते हुए मंदिर चौक के निर्माण कार्यों को देखा। वहीं उन्होंने यात्रियों के आने जाने के मार्ग की चैड़ाई की जानकारी ली। यात्री सुविधा केंद्र, मुमुक्षु भवन, जलपान गृह सहित कई भवनों के निर्माण कार्य का मुख्यमंत्री ने स्थलीय निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें- 1 सितंबर से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा असर

मुख्य कार्यपालक अधिकारी गौरांग राठी ने सीएम योगी को बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सभी कर्मचारियों और मजदूरों की साप्ताहिक कोरोना की जांच के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और थर्मल स्कैनिंग का कार्य भी नियमित रूप से कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि काशी विश्वनाथ धाम में कुल 24 निर्माण कार्य होने हैं। इसमें से 16 निर्माण कार्य गतिमान है, बाकी के कार्य वर्षा के समाप्त होते ही शुरू हो जाएंगे और समय से पूर्ण करा लिए जाएंगे। इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी व रविंद्र जायसवाल सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper