सीएम योगी ने शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में की पूजा, गोवंशों को खिलाया चारा

बलरामपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को नवरात्रि के प्रथम दिन शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में मां पाटेश्वरी की आराधना करते हुए मां शैलपुत्री का पूजन किया। इसके बाद मंदिर में स्थित गौशाला में गोवंशों को हरा चारा खिलाया और मंदिर परिसर में ही एक नए गौशाला का विधिवत उद्घाटन किया।

शनिवार की भोर में शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधि-विधान से करीब 40 मिनट तक मंदिर के गर्भगृह में मां पाटेश्वरी की पूजा-अर्चना की। इसके उपरांत मंदिर में स्थित गौशाला में जाकर गोवंशों को हरा चारा खिलाते हुए गौशाला का भ्रमण किया और वहीं एक नवीन गौशाला का उद्घाटन कर कामधेनु का भी पूजन किया।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी जिले के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को बलरामपुर पहुंचे थे। यहां केजीएमयू सैटलाइट सेंटर का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन पहुंचे और मंदिर में ही रात्रि विश्राम किया। आज सुबह उन्होंने दर्शन-पूजन किया। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर अन्य श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई थी। मुख्यमंत्री करीब 11 बजे बलरामपुर पुलिस लाइन पहुंचकर महिला शक्ति योजना का शुभारंभ करेंगे। उसके बाद सीएम गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper