लखीमपुर में महिला प्रस्तावक से बदसलूकी मामले में सख्त कार्रवाई, छह निलंबित, एक गिरफ्तार

ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान गुरुवार को प्रदेश भर में हिंसा और अभद्रता के मामले सामने आए। लखीमपुर में एक महिला प्रस्तावक के साथ बदतमीजी की घटना वायरल होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में अब तक सीओ मोहम्मदी अभय प्रताप मल्ल, एसएचओ आदर्श कुमार सिंह, इंस्पेक्टर हनुमान प्रसाद यादव, एसआई दुर्वेश गंगवार, एसआई उग्रसेन सिंह और एसआई महेश प्रताप को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, जिलाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने मामले की मजिस्ट्रीरियल जांच के आदेश भी दिए हैं।

पुलिस इस मामले में महिला प्रस्तावक के साथ बदतमीजी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इसका नाम यश वर्मा बताया जा रहा है। वह निर्दलीय प्रत्याशी का रिश्तेदार है।

गौरतलब है कि टीम 9 की बैठक में सीएम आदित्यनाथ ने इस घटना पर रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने यह भी कहा कि ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में हर जगह पर पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे, कहीं पर भी असलहा आदि का प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाए।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिस्सा और महिलाओं के बदसलूकी को लेकर समाजवादी पार्टी ने सरकार पर हमला बोला है। पार्टी ने 11 जुलाई को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने, ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा,धांधली के खिलाफ राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन देने का ऐलान किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper