Coal Crisis: निर्मला सीतारमण ने दिया बयान, झूठी है बिजली गुल होने वाली बातें

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में चल रही कोयले के संकट(Coal Crisis) की ख़बरों को एकदम सिरे से खारिज़ कर दिया है. वित्तमंत्री ने कहा कि देश में कोई कोयले की कमी नहीं है. उन्होंने आगे बयान में कहा कि हम पूरी दुनिया को कोयला सप्लाई करने के मामले में अच्छी स्तर पर हैं. ऐसे में अपने ही देश में बिजली संकट जैसी बाते एकदम निराधार हैं.

Coal Crisis

क्या कहा है वित्त मंत्री ने

वित्तमंत्री इस समय अमेरिका दौरे पर हैं. उन्होंने अमेरिका के हार्वर्ड स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान बात करते हुए कहा है कि हमारे देश में कोयला संकट (Coal Crisis) जैसी को समस्या नहीं है. हमारे बिजली मंत्री ने अभी हाल में सारी जानकारी देते हुए बताया था कि हमारे देश में बिलजी का उत्पादन हम आवश्यकता से ज्यादा कर रहे हैं. ऐसे में बिजली की कमी होने के कोई चांस ही नहीं हैं.

एक संवाद कार्यक्रम में दिया जवाब

वित्तमंत्री सीतारमण ने अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान एक संवाद में हिस्सा लेते हुए हैं उन्होंने इस कोयला संकट पर बात करते हुए कहा कि बिलजी उत्पादन के मामले में हम सरप्लस देश हैं. दरअसल, इस संवाद में उनसे Mossavar-Rahmani नाम के एक व्यक्ति ने सवाल किया कि आजकल जो बिलजी संकट कि खबरे आ रही हैं उनमे कितनी सच्चाई है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि ये सारी अफवाहें एकदम बेबुनियाद और निराधार हैं. भारत में किसी भी तरह का कोई संकट नहीं होने वाला है.

Related Articles

Back to top button
E-Paper