बस्ती मण्डल में सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, ठंड से लोग बेहाल

उत्तर प्रदेश के बस्ती मंडल में सर्द हवायें चलने से गलन बढ़ गई है और लोग ठंड से बेहाल हो हैं। इस बीच पूरे इलाके में कोहरे का कहर भी जारी है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बस्ती सहित मंडल के सिद्धार्थनगर तथा संतकबीर नगर जिलों में सर्द हवाओं ने ठिठुरन भरी सर्दी को बढ़ा दिया है। इस वजह से गलन भी बढ़ गई है और लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। रविवार को सुबह 10 बजे तक कोहरे की वजह से सड़कों पर आवागमन काफी कम रहा। वाहनों की भी रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। दिन में वाहनों की हेडलाइट जलाकर लोग आते-जाते दिखे।
मौमम विभाग के मुताबिक शीत लहर का कहर अगले एक सप्ताह तक रहने का अनुमान है। वर्तमान समय में हवा 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है।
इस बीच बस्ती जिले में कोहरे के कारण सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत तथा दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। रविवार को पुलिस ने बताया है कि वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव के पास मोटरसाइकिल से जा रहे तीन व्यक्तियों को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इसमें तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के दौरान राघवेंद्र शुक्ला (22) की मौत हो गई । घायल अभिषेक शुक्ला और सनी कहार का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दोनों घायलों की स्थिति नाजुक बतायी गयी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper