कंडक्टर भर्ती परीक्षा मामले पर पूर्व परिवहन मंत्री ने की परीक्षा रद्द करने की मांग

धर्मशाला। पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कंडक्टर भर्ती परीक्षा प्रकरण को लेकर प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा पेपर आयोजित करवाने के बावजूद अगर पेपर लीक हो रहा है तो बड़े ही शर्म की बात है। उन्होंने सरकार से पेपर लीक मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि पेपर का स्क्रीन शॉट कैसे बाहर आ गया।

बाली ने कहा कि आज बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है और जो लोग मेहनत करके परीक्षा देने जाते हैं उनका सरकार के उपर से विश्वास उठ जाएगा। बाली ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार से पेपर रद्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि क्योंकि यह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। अगर यह चयन आयोग के अधिकारियों की गलती है तोउन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने अंदेशा जताया कि अगर इस परीक्षा का पेपर लीक हुआ है तो दूसरी परीक्षाओं के पेपर भी लीक हुए होंगे। इससे पहले पुलिस भर्ती परीक्षा का फर्जीवाड़ा भी कांगड़ा में सामने आया था उसको लेकर भी अभी तक कोई कार्रवाई नही हो पाई है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रकरण से परीक्षा करवाने वाली एजेंसी सहित सरकार पर भी उंगली उठती है। इसलिए इस प्रकरण कां अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिएं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper