केरल चुनाव: कांग्रेस ने जारी किए 86 उम्मीदवारों के नाम, छात्र नेता को भी दिया टिकट

कांग्रेस

केरल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने रविवार को 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने केरल में कांग्रेस की छात्र इकाई केरल स्टूडेंट्स यूनियन (केएसयू) के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत को कोझिकोड से उम्मीदवार बनाया है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी पुथुपल्ली से चुनाव लड़ेंगे।

केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लाप्पल्ली रामचंद्रन ने रविवार को कहा कि राज्य में उनकी पार्टी 91 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और शेष पर गठबंधन की पार्टियां उम्मीदवार उतारेंगी। इसके साथ उन्होंने बताया कि हमने इस बार कांग्रेस की छात्र इकाई केरल स्टूडेंट्स यूनियन (केसीयू) के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत को कोझिकोड से टिकट दिया है। पार्टी ने लोकसभा सांसद के. मुरलीधरन को नेमन से मैदान में उतारा है।

वहीं वीडी बलरालम को थिरिथला से, सैफी परांबिल को पालक्काड़ और वडक्कानचेरी से अनिल अक्कारा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी पुथुपल्ली से चुनाव लड़ेंगे। विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला हरिपद से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं पद्मजा वेणुगोपाल त्रिशूर से, वीडी सथेसन परवूर से, के बाबू थरीपुनिथुरा से, पीटी थॉमस थ्रिरिकाकारा से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

के मुरलीधरन निमोम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, बिंदु कृष्णा कोलम से, सेल्वराज नेयट्टिंकरा से और डॉ एसएस लाल कझाकोटम से चुनाव लड़ेंगे। केरल के पूर्व भाजपा प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन नेमोम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि केरल में कांग्रेस नेतृत्व वाले गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है, जिसके तहत कांग्रेस पार्टी राज्य में 91 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग 27 सीटों पर, आरएसपी पांच सीटों, एनसीपी(के) दो सीटों और जनता दल, सीपीएण, केसीजे व आरएमपी क्रमश: एक-एक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। केरल में विधानसभा की कुल 140 सीटें हैं, जहां एक ही चरण में छह अप्रैल को मतदान होंगे और दो मई को नतीजे आएंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper