कांग्रेस विधायक ने लगाया वैक्सीन ट्रायल से युवक की मौत का आरोप, सीएम से मांगा इस्तीफा

मण्डला। राजधानी भोपाल में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के दौरान हुई आदिवासी युवक दीपक मरावी की मौत को लेकर जिले के बिछिया विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नारायणसिंह पट्टा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। कांग्रेस विधायक ने अपने पत्र में युवक की मौत कोरोना वैक्सीन से होने का आरोप लगाते हुए पीड़ित परिवार के भरण पोषण की व्यवस्था करने एवं मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

कांग्रेस विधायक

राजधानी भोपाल में मजदूरी करने वाला आदिवासी युवक दीपक मरावी पीपुल्स मेडिकल कॉलेज द्वारा किए जा रहे कोरोना वेक्सीन के ट्रायल में शामिल हुआ था, जिसकी बीते दिनों मौत हो गई थी। इसे लेकर बिछिया विधायक ने शनिवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। विधायक की ओर से रविवार को दी गई जानकारी के अनुसार विधायक ने पत्र में लिखा है कि आदिवासी समाज के नागरिक दीपक मरावी कोरोना की ट्रायल वैक्सीन लगने से हुई मौत की जवाबदारी लेते हुए मुख्यमंत्री को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए तथा मृतक के परिजनों को शासकीय नौकरी सहित आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

बंगाल सीएम पर विजयवर्गीय का निशाना, केवल चावल चोर नहीं वैक्सीन चोर भी निकली ममता

कांग्रेस विधायक ने लिखा है कि कोरोना की वेक्सीन का परीक्षण आम नागरिकों के ऊपर किया जा रहा है लेकिन इसके संबंध में नागरिकों को जानकारी दिए बिना उन्हें ट्रायल में शामिल करना एक प्रकार का गंभीर अपराध है। इससे भी ज्यादा गंभीर अपराध यह है कि पीड़ित द्वारा वेक्सीन के साइड  इफेक्ट की शिकायत करने के बाद भी उसका उपचार नहीं किया गया और उसे मरने के लिए छोड़ दिया गया। विधायक ने लिखा है कि आपने नागरिकों को इंसान ना समझते हुए उन्हें गिनी पिग समझ कर सीधा परीक्षण उनके ऊपर ही करवा दिया जिसका परिणाम यह हुआ कि दीपक मरावी की मौत हो गई।

डीआरडीओ ने भारतीय सैनिकों के लिए बनाई खास डिवाइस, जानिए क्‍या है इसकी खासियत

पीडि़त ने इसकी शिकायत भी की लेकिन आपकी सरकार ने ध्यान नहीं दिया और उसे यूं ही मरने के लिए छोड़ दिया। उन्होंने लिखा है कि प्रदेश के हर नागरिक की जवाबदारी आपके ऊपर है ऐसे में यदि किसी नागरिक की मौत इस तरह के परीक्षण से होती है तो उसकी पूरी जवाबदारी आपकी होनी चाहिए और नैतिकता के आधार पर आपको अपने पद से इस्तीफा भी देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper