किसानों के समर्थन में कांग्रेस सेवादल, बल्लभगढ़ में निकाली किसान संघर्ष यात्रा

किसान संघर्ष यात्रा

फरीदाबाद: दिल्ली बार्डर पर पिछले 45 दिनों से किसान कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल ने भी किसानों के समर्थन में किसान संघर्ष यात्रा निकाली।

वैक्सीनेशन को तैयार राजस्थान, पहले चरण में 4.50 लाख लोगों को लगेगी वैक्सीन

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई के निर्देशानुसार हरियाणा प्रदेश कांग्रेस सेवादल की प्रदेश अध्यक्ष पूनम चौहान व तिगांव विधानसभा के पूर्व विधायक ललित नागर के नेतृत्व में रविवार को कांग्रेस सेवादल द्वारा बल्लभगढ़ के मोहना रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय से किसान संघर्ष यात्रा निकाली गई।

इस यात्रा का आयोजन प्रदेश कांग्रेस सेवादल के सचिव संजय त्यागी द्वारा किया गया। बल्लभगढ़ से शुरू हुई यह यात्रा विभिन्न मार्गा से होते हुए पलवल पहुंची, इस दौरान जगह-जगह इस यात्रा का किसानों ने स्वागत किया।

इस दौरान यात्रा में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूनम चौहान व पूर्व विधायक ललित नागर ने संयुक्त रूप से कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों कृषि विधेयकों पूरी तरह से किसान विरोधी है, आज देशभर में किसान इन विधेयकों के खिलाफ सडक़ों पर उतरा हुआ है, लेकिन भाजपा सरकार तानाशाही रवैया अपनाते हुए किसानों की मांगों को कतई मानने को तैयार नहीं है। 

उन्होंने कहा कि पिछले 45 दिनों से देश का अन्नदाता किसान अपना घर-परिवार छोडकऱ कडकड़़ाती सर्दी में खुले आसमान के नीचे अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठा है, लेकिन किसान की आय को दोगुना करने का दम भरने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मुद्दे पर पूरी तरह से मौन धारण किए हुए है, इससे यह प्रतीत होता है कि केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी सरकार है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper