यूपी में आम लोगों को जिला प्रवक्ता और कोर्डिनेटर बनाएगी कांग्रेस, इस दिन होगी भर्ती परीक्षा

लखनऊ उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के तहत कांग्रेस ने जिला प्रवक्ता एवं कोर्डिनेटर की बड़े स्‍तर पर भर्ती करने का फैसला किया है। पार्टी ने मंगलवार को ‘बनें यूपी की आवाज’ कार्यक्रम को लांच किया, जिसके जरिये आम लोग पार्टी से जुड़कर अपने जिले की आवाज बुलंद कर सकते हैं।

जिला प्रवक्ता

पार्टी के मीडिया कोर्डिनेटर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के संघर्ष, अन्याय व अत्याचार के खिलाफ लगातार अनवरत सड़क से जेल तक लड़ी जा रही जनता की लड़ाई और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए ली गयी प्रतिज्ञाओं से प्रभावित होकर लोग कांग्रेस से जुड़ रहें हैं।

कांग्रेस का मीडिया विभाग इन आवाजों को एक माध्यम उपलब्ध कराना चाहता है जिसके लिए जिलावार प्रवक्ता एवं कोआर्डिनेटर नियुक्त करने के लिए ‘बनें यूपी की आवाज’ कार्यक्रम का आरंभ आज से कर दिया है। जो लोग पार्टी से जुड़कर अपने जिले की आवाज बुलंद करना चाहता है वह इस अभियान के तहत तय मानकों को पूरा कर पार्टी का प्रवक्ता बनकर आवाज उठा सकता है। चयन का आधार योग्यता होगी, जिसके लिए जिलावार परीक्षा एवं साक्षात्कार तय तिथियों पर आयोजित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि जिले के प्रभारी सचिव, जिला एवं शहर अध्यक्ष तथा प्रदेश प्रवक्ता की समिति समस्त कार्यक्रमों का आयोजन एवं संचालन सुनिश्चित करेगी। सर्वप्रथम लखनऊ मण्डल के जिलों में परीक्षा  आयोजित होगा। इसकी शुरूआत 15 नवम्बर को उन्नाव से होगी, जबकि 16 नवम्बर को लखनऊ, 17 नवम्बर को सीतापुर, 18 को हरदोई, 19 नवम्बर को लखीमपुर और 20 नवम्बर को रायबरेली में परीक्षा संपन्न करायी जायेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper