लखनऊ और आगरा में आज कांग्रेस की ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ मैराथन

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये महिला मतदाताओं को साधनेे के लिये कांग्रेस की ओर से आयोजित ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ मैराथन दौड़ का अगला चरण आज लखनऊ और आगरा में होगा।

कांग्रेस की महासचिव और प्रदेश में पार्टी की चुनावी रणनीतिकार प्रियंका गांधी की पहल पर मैराथन का पहला चरण झांसी में रविवार को आयोजित हुआ था। कांंग्रेस के प्रदेश मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि मंगलवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में और आगरा में टाउन हॉल में मैराथन आयोजित की गयी है।

गौरतलब है कि लखनऊ में पहले 26 दिसंबर को मैराथन आयाेजित की गयी थी लेकिन प्रशासन द्वारा इसकी इजाजत नहीं मिलने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि लखनऊ में मंगलवार को मैराथन के आयोजन की अनुमति मिलने के बाद पंजीकरण के लिये निर्धारित समय सुबह आठ बजे से ही प्रतिभागियों की भीड़ जुटने लगी।

उत्तर प्रदेश: मेट्रो स्टेशन के नाम का विरोध कर रहा व्यापारी नेता हिरासत में

पार्टी की ओर से ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं मैराथन विजेता लड़कियों काे पुरस्कार स्वरूप स्कूटी और स्मार्ट फाेन सहित अन्य आकर्षक इनाम दी जायेगी। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले महिलाओं को योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ एकजुट करने के लिये प्रदेश के विभिन्न शहरों में मैराथन दौड़ का आयोजन किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper