कुत्ता समझ कर सालों से यह परिवार पाल रहा था खतरनाक जानवर, ले ली कइयों की जान

पेरू के कोमस में रहने वाले एक परिवार ने अपने घर कुत्ता पाल रखा था। जब उन्होंने इस कुत्ते को खरीदा तो वह काफी छोटा था। जैसे जैसे वह कुत्ते का वह बच्चा बड़ा होता गया वैसे ही उसकी हरकतें बहुत ही खतरनाक होती गई। कुत्ते के उस बच्चे ने आस-पड़ोस के कई मुर्गों और छोटे जानवरों को मार दिया था। इसके बाद परिवार ने फॉरेस्ट विभाग को सूचना दी। फिर जो सच सामने आया उसे जानकर परिवार के होश ही उड़ गए।

जब उन्हें अपने कुत्ते को लेकर बहुत शिकायतें मिलने लगीं तो उन्होंने फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को फोन करके बुलाया। मारिबेल के घर जब फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोग आए और उनके पालतू कुत्ते के बारे में जो बताया उसे सुनकर पूरा परिवार सन्न रह गया। दरअसल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के लोगों ने परिवार को बताया कि जिसे वह हस्की नस्ल का कुत्ता समझकर इतने दिनों से पाल रहे थे, दरअसल वह एक लोमड़ी है।

दुनिया की सबसे लंबी कार, जिस पर उतर सकता है हेलीकॉप्टर

पेरू के कोमस में रहने वाले इस परिवार ने सेंट्रल लीमा की एक छोटी सी दुकान से 13 डॉलर में कुत्ते जैसा दिखने वाला यह लोमड़ी खरीदी थी। परिवार उसे लेकर अपने घर आया और उसका नाम ‘रन-रन’ रखा। परिवार उस कुत्ते को बहुत ही प्यार से पाल रहा था। जब वह थोड़ा बड़ा हुआ तो परिवार की मुखिया मारिबेल सोतेलो को उनके पड़ोस से काफी शिकायतें मिलने लगीं। जिसके बाद यह पता चला कि यह कोई कुत्ता नहो बल्कि लोमड़ी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper