उन्नाव : पुलिस हिरासत में मौत के मामले में एक आरोपी सिपाही गिरफ्तार

उन्नाव में पुलिस की हिरासत में पिटाई से सब्जी बिक्रेता फैसल की मौत के मामले में कार्रवाई तेज होती दिखाई दे रही है। सोमवार को इस मामले में फरार चल रहे एक सिपाही विजय चौधरी को बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में दो पुलिसकर्मियों और एक होमगार्ड पर हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। आरोपी होमगार्ड को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। पुलिस विभाग ने दूसरे सिपाही की तलाश के लिए कई टीमें लगाई हैं।

उन्नाव में पुलिस हिरासत में युवक की पिटाई से मौत का यह मामला बीते हफ्ते शुक्रवार को सामना आया था। पुलिस कर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने अपने घर के आगे सब्जी की दुकान लगाने वाले 17 वर्षीय फैसल को लॉकडाउन के उल्लंघन का आरोप लगाकर पकड़ लिया और चौकी में लाकर उसकी पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी फैसल के शरीर चोट के 14 निशान मिलने की पुष्टि हुई है। उसकी मौत के लिए हेड इंजरी को जिम्मेदार बताया गया है।

परिजनों और अन्य लोगों ने फैसल के शव लेकर प्रदर्शन किया था। इसके अलावा विपक्ष ने भी इस घटना पर तीखा विरोध दर्ज कराया था। हालांकि, इस मामले की जांच जिस निरीक्षक को सौंपी गई है, आरोप है कि उसके सामने ही फैसल की पिटाई हुई थी। इसलिए स्थानीय नेता और परिजन इस मामले की जांच मजिस्ट्रेट से कराने की मांग कर रहे हैं। परिजनों ने दोषियों के लिए सख्त सजा के अलावा 50 लाख रुपये जुर्माना देने की भी मांग रखी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper