कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटों में सामने आए 41,100 कोरोना मामले, 447 की मौत

भारत में कोरोना कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटो में भारत में 41,100 नए मामले सामने आए हैं। जिससे भारत में कुल मामलों की संख्या  88,14,579 हो गई है। वहीं अगर कोरोना से होने वाली मौतों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 447 नई मौतें हुईं और अब देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 1,29,635 पहुंच गया है। भारत में कुल सक्र्य मामलों की संख्या 4,79,216 तक आ गई है, पिछले 24 घंटों में  1,503 मामलों की कमी के बाद ये आंकड़ा थोड़ा नीते आया है।

ऐसा कहा जा रहा है कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं आ जाती है तब तक कोरोना वायरस से मुक्ति नहीं पाई जा सकती है. कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण को रोकने के लिए दो अलग-अलग वैक्सीन के आपात स्थिति में उपयोग को दिसंबर में मंजूरी मिल सकती है। कोरोना वैक्सीन विकसित करने को लेकर बनाई गयी टीम ऑपरेशन वार्प स्पीड के प्रमुख मोनसेफ सलाउ ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी।

सलाउ ने कहा कि अमेरिका में कोरोना की दो अलग-अलग वैक्सीन क्लीनिकल परीक्षण के तीसरे चरण में हैं। तीसरे चरण का क्लीनिकल परीक्षण पूरा होने के कुछ सप्ताह बाद देश का खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग आपात स्थिति में इन वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी प्रदान कर सकता है। हमें उम्मीद है कि कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिल जायेगी और दिसंबर के महीने में इसे कई लोगों को लगाया जायेगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper