प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू हटते ही उमड़ा आस्था का सैलाब

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना के मामले 600 से कम आने के बाद प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया गया है। हालांकि, नाइट कर्फ्यू यानी शाम के 7 बजे से रात के 7 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। अब पूरे प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 14,000 से कम हो गई है।

कोरोना कर्फ्यू हटने के साथ धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा रही है। अयोध्या के हनुमानगढ़ी में श्रृद्धालु सुबह से ही जुटने शुरू हो गए थे। हालांकि, लोगों की संख्या बढ़ने के साथ कोरोना प्रोटोकॉल टूटता दिखाई दिया। लोग न तो उचित शारीरिक दूरी का पालन करते दिखे और न ही मास्क का सही से इस्तेमाल करते।

वाराणसी के काशी-विश्वनाथ में भी श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन करने पहुंचे। यहां दर्शन करने वाले एक श्रद्धालु ने बताया, ‘व्यवस्था बहुत अच्छी है। मंदिर नियम के साथ खुला है, दो गज़ की दूरी बनाई गई है।’

धार्मिक स्थलों पर लोगों की जितनी भीड़ देखी जा रही है, वह कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ाने वाली है। प्रशासन को ऐसी सभी जगहों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए उचित इंतजाम करने चाहिए। वरना कोरोना संक्रमण के एक बार फिर विकराल होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper