कोरोना: ओमिक्रॉन बढ़ा रहा मुसीबत, अब तक 300 से अधिक मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र में गुरुवार को ही ओमिक्रॉन के 23 नए मामले सामने आए थे। यही हाल अन्य राज्यों का भी है। अभी तक 16 राज्यों में यह संक्रमण तेजी से फैल चुका है। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमण के 6,650 नए मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 24 घंटे में 374 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान भी गंवा दी। 

कोरोना

देश में ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को रिकॉर्ड 84 नए मामलों के साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 300 के पार जा चुकी है। सबसे ज्यादा संक्रमित तमिलनाडु में सामने आए। यहां 33 नए मामलों की पुष्टि हुई। वहीं महाराष्ट्र में 23, कर्नाटक में 12 और दिल्ली व गुजरात में सात-सात मामले सामने आए। ओडिशा में दो नए मामले मिले। इसके बाद देश में अब कुल संक्रमित 341 हो गए हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने अपने दो दिवसीय पंजाब दौरे के पहले दिन की पत्रकारों से बातचीत

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच नए साल और क्रिसमस के जश्न का रंग फीका पड़ सकता है। बढ़ते संक्रमण ने राज्य में हालात चिंताजनक बना दिए हैं। ऐसे में राज्य सरकार आज नए दिशानिर्देश जारी कर सकती है। संभावना जताई जा रही है कि एक बार फिर क्रिसमस और नए साल पर होने वाले जश्न पर रोक के साथ ही कई अन्य तरह की पाबंदियां लग सकती हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 23 दिसंबर तक 66,98,09,816 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की गई। वहीं 23 दिसंबर(गुरुवार) को 11,65, 887 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। 

Related Articles

Back to top button
E-Paper