Corona Update : बीते 24 घंटों में सामने आए 88636 नए मामले, ठीक होने वाले ज्‍यादा

नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस महामारी को लेकर एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। दरअसल देश में अब लगातार सातवें दिन ठीक होने वालों का आंकड़ा नए मामलों के आंकड़े से ज्‍यादा आया है। वहीं इसके साथ ही Corona वायरस के एक्टिव मामलों में भी लगातार कमी नजर आ रही है। हालांकि महामारी की वजह से मौतों का आंकड़ा अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है।

Corona

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देशभर से 88636 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में अब कुल Corona वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 59.95 लाख हो गया है। सोमवार को यह आंकडा 60 लाख का स्तर पार कर सकता है। लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा तेजी से बढ़ रही है और रोजाना नए मामलों के मुकाबले ठीक होने वाले ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कुल 92.43 हजार लोग ठीक हुए हैं और अबतक देशभर में कुल 49,41,627 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

वहीं इसके साथ ही देश में Corona वायरस का रिकवरी रेट 82.42 प्रतिशत तक पहुंच गया है। क्योंकि कोरोना से ठीक होने वाले लोग ज्यादा है और नए मामले कम ऐसे में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 956402 रह गई है। पिछले 9 दिनों में सिर्फ एक दिन एक्टिव केस बढ़े हैं और बाकी 8 दिन इनमें कमी आई है।

यहां सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में 1124 लोगों ने देशभर में कोरोना की वजह से जान गंवाई है। कोरोना वायरस अबतक देश में 94503 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

कोरोना मरीजों की पहचान के लिए देशभर में लगातार टेस्टिंग हो रही है, शनिवार को देशभर में 9.87 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा अब बढ़कर 7.12 करोड़ को पार कर चुका है। दुनियाभर में अमेरिका के बाद भारत में ही सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper