खुशखबरी! 16 जनवरी से देशभर में लगेगा कोरोना का टीका, हाई लेवल मीटिंग के बाद फैसला

कोरोना का टीका

मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को 16 जनवरी से शुरू करने का फैसला लिया है। यह जानकारी केंद्र सरकार की ओर से दी गई है। सरकार ने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा और सरकार 16 जनवरी से कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू करने जा रही है।

पीएम मोदी ने शनिवार को समीक्षा बैठक बुलाई, जिसमें टीकाकरण अभियान को शुरू करने पर फैसला लिया गया। वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद से लोग टीकाकरण अभियान के शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। कोरोना का टीका पहले स्वास्थ्यकर्मियों को दी जाएगी और वैक्सीनबाद में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगेगा।

उत्तर कोरिया ने बनाई इस खास तरह की नई परमाणु पनडुब्‍बी

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिस पल का इंतजार देश की जनता बेसब्री से कर रही थी वो खत्म हो गया है। सरकार ने शनिवार को कहा कि देश में कोरोना का टीका कब से लगेगा। कोरोना पर प्रहार के लिए टीकाकरण कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू होगा। सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके बाद 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। देश में कोरोना की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को समीक्षा बैठक बुलाई, जिसमें टीकाकरण अभियान को शुरू करने पर फैसला लिया गया।

बैठक में निर्णय लिया गया कि सबसे पहले वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई जाएगी, जिनकी अनुमानित संख्या लगभग 3 करोड़ है। इसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और इससे कम उम्र के उन लोगों को टीके लगेंगे जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। ऐसे लोगों की संख्या करीब 27 करोड़ है।

पीएम मोदी ने क्या कहा

टीकाकरण अभियान के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत ने ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है। 16 जनवरी से देश में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। पीएम ने कहा कि प्राथमिकता हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर्स जिसमें सफाई कर्मचारी भी शामिल हैं, उन्हें दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper