भारत की इन 6 जगहों पर कपल्स को होगा विदेशों जैसा अहसास

हनीमून

घूमना किसे नहीं अच्छा लगता है। आज की दुनिया में सभी लोग मन को खुश रखने के लिये देश-विदेशों की सैर करने जाते हैं। दोस्तों के साथ घूमना हो या हनीमून हो, लोग विदेशों में घुमने का सपना देखते हैं पर आप दुखी न हो भारत में ही आपका ये सपना पूरा हो सकता है। भारत में 6 ऐसी जगह हैं जो आपको विदेशो जैसा मजा देगा।

श्रीनगर-ऐम्सटरडैम

श्रीनगर– ऐम्सटरडैम भारत में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। पूरी दुनिया में प्रसिद्ध श्रीनगर की कई जगहें नीदरलैंड की राजधानी ऐम्सटरडैम से मेल खाती हैं। जहां के खूबसूरत बगीचे मन को खुश करने वाले हैं।

गुलमर्ग-स्विट्जरलैंड

देश में सबसे खूबसूरत भारत स्वर्ग कहलाता है। कश्मीर स्थित गुलमर्ग को भारत का स्विट्जरलैंड कहते हैं। ये जगह हनीमून पर जाने वाले कपल्स के बीच काफी लोकप्रिय है। बर्फ की चादर से छुपा यह शहर लोगों को बहुत ही खूबसूरत लगता है।

अंडमान निकोबार-थाईलैंड

भारत देश में यह स्थान बहुत ही खुश करने वाला शहर है। अंडमान निकोबार थाईलैंड की फाई-फाई आईलैंड की कार्बन कॉपी है।

केरल-इटली 

देश का केरल शहर, इटली देश की तरह केरल एक अच्छी जगह है। केरल  स्थित अलापुझा शहर इटली के वेनिस की याद दिलाता है। पानी पर तैरते शिकारों से हरे-भरे किनारों का नजारा व पक्षियों के झुन्ड बहुत ही खूबसूरत लगते हैं।

छत्तीसगढ़-कनाडा

भारत देश के छत्तीसगढ़ के चित्रकूट फॉल्स को देखने दुनियाभर से लोग आते हैं। इस झरने का नजारा हू-ब-हू कनाडा के नियाग्रा फॉल जैसा है। इस झरने की ऊंचाई करीब 95 फीट है  ये भारत देश का सबसे चौड़ा झरना है।

मशहूर अमेरिकन सिंगर लेडी गागा के कुत्ते हुए चोरी, सुराग देने वाले को मिलेंगे इतने करोड़

कर्नाटक-स्कॉटलैंड

भारत के पश्चिमी घाट में स्थित पहाड़ियां स्कॉटलैंड के पर्वतों की याद दिलाती हैं। कहते हैं कि कर्नाटक के कूर्ग का नजारा एकदम स्कॉटलैंड जैसा है. आप भी  बारिश को पसंद करते है, तो बता दें कि यहां सबसे ज्यादा बारिश होती है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper