मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी

ममता बनर्जी

टीम इंडिया के क्रिकेट खिलाड़ी मनोज तिवारी ने राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है। बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में क्रिकेटर तिवारी ने आखिरकार सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। खुद सीएम बनर्जी ने उन्हें तृणमूल कांग्रेस का झंडा थमाया।

नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में इस खिलाड़ी से दोहरा शतक चाहते हैं अमित शाह, जताई इच्‍छा

हुगली जिले के साहागंज मैदान में आज हुई जनसभा के दौरान क्रिकेटर मनोज तिवारी के साथ अभिनेत्री शाइनी घोष, निर्माता राज चक्रवर्ती, अभिनेत्री मोनाली दे, जून मालिया सहित अभिनेता कांजन मल्लिक ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ली। मूल रूप से राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में पले बढ़े 35 वर्षीय क्रिकेटर मनोज तिवारी को तृणमूल का दामन थमाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चेहरे पर खुशी थी।

क्रिकेटर तिवारी ‌ने एक दिन पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं। इसके बाद बुधवार को उन्होंने ट्वीट करते हुए लोगों से जन समर्थन और प्यार की अपील भी की। तिवारी ने ट्विटर पर लिखा, “आज से नई यात्रा शुरू होती है। आपके प्यार और समर्थन की जरूरत है।” उनके करीबी सूत्रों ने बताया है कि पॉलिटिकल पोस्ट के लिए मनोज तिवारी ने अपना अलग से इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया है।

उल्लेखनीय है कि पहले एक निजी चैनल से विशेष बातचीत में क्रिकेटर तिवारी ने कहा कि वह नाम के नहीं बल्कि काम के नेता बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह गरीब परिवार से हैं और गरीबों का दुख दर्द जानते हैं, इसलिए अब लोगों की सेवा करना चाहते हैं। तिवारी ने यह भी कहा है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में ही बंगाल का विकास हो सकता है।

वर्ष 2008 में इंडिया क्रिकेट टीम में डेब्यू करने वाले मनोज तिवारी ने 12 वनडे तथा तीन टी-20 क्रिकेट मैच खेला है। अब राजनीति की पिच पर बल्लेबाजी करने उतर चुके हैं। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान व्यापक जनसंपर्क और प्रचार-प्रसार का हिस्सा मनोज तिवारी को बनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper