साइबर इकोनॉमिक फ्रॉड केस : चाइनीज गिरोह का एक सदस्य तेलंगाना से गिरफ्तार

लखनऊ। साइबर इकोनॉमिक फ्रॉड के मामले में यूपी एटीएस ने चाइनीज ठग गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने दो घरों में दबिश देकर महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए है।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि तेलंगाना के विकराबाद निवासी 28 वर्षीय प्रशांत पोट्टली को गिरफ्तार किया गया है। उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा। इससे पहले महाराष्ट्र निवासी अब्दुल रज्जाक नबी मेमन के घर पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। घर में तलाशी के दौरान मिले दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि दोनों गुरुग्राम के होटल से कई कम्पनियां चला रहे थे। पूछताछ में अब इस गिरोह के बारे में और अहम जानकारियां मिलेंगी।

विदित हो कि यूपी एटीएस ने बीती 17 जनवरी को चीनी नागरिक सुन जी यिंग, पोचंली टेंगली उर्फ ली टेंग ली और जू जुंफू को गिरफ्तार कर साइबर इकोनॉमिक फ्रॉड का खुलासा किया था। फर्जी आईडी पर लिए गए प्री-एक्टीवेटेड सिम के जरिए गिरोह ने दिल्ली में कई ऑनलाइन खाते खोले थे जिनमें लाखों रुपये जमा कराए गए थे। इसमें एक चीनी दंपति की भी भूमिका सामने आई थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper