पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में मरने वालों की संख्या पांच हुई, स्टालिन ने की सहायता राशि देने की घोषणा

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्टरी में शनिवार को हुए विस्फोट में गंभीर रूप से घायल एक और व्यक्ति की रविवार सुबह मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मृतकों के परिवार को तीन लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पटाखा फैक्टरी विस्फोट में गंभीर रूप से जले एक और व्यक्ति की आज सुबह मौत होने से मृतकों की कुल संख्या पांच हो गई है, उसकी शिनाख्त की जा रही है।
इस बीच चेन्नई में मुख्यमंत्री स्टालिन ने विस्फोट में पांच लोगों की माैत पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री जन राहत कोष से प्रत्येक के परिवार को तीन लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने विस्फोट में घायल हुए लोगों का एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि देने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह खबर सुनकर बहुत दुख हुआ और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति उन्होंने हार्दिक संवेदना व्यक्त की।
नाथमपट्टी पुलिस ने फैक्ट्री मालिक सी. वाझीविडु मुरुगन (38) के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जिला प्रशासन विरुधुनगर ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री का लाइसेंस रद्द कर दिया है। शनिवार को विरुधनगर के वाटरैप के पास कलाथूर गांव में फैक्टरी में विस्फोट होने से अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है और अन्य आठ घायल हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper