गाजीपुर बार्डर पर आज किसानों का बड़ा प्रदर्शन, ट्रैक्टर रैली से एक्सप्रेस-वे जाम की तैयारी

किसान रैली

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के मद्देनजर आज(गुरुवार) को किसान संगठन गाजीपुर बार्डर पर टैक्टर मार्च करेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत की अगुवाई में ये टैक्टर यात्रा निकाली जाएगी। 8 जनवरी को किसानों की सरकार के साथ नौवें दौर की बातचीत होनी है। तो वहीं पिछली बातचीत में किसानों और सरकार के बीच कुछ ही बातों पर बात बनी थी, लेकिन किसानों ने कृषि कानून को हटाने की मांग लगातार कर रहे हैं। ऐसे में किसान आज गाजीपुर बार्डर पर ट्रैक्टर की रैली निकालकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

बजट-2021 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जनवरी को अर्थशास्त्रियों से होंगे रूबरू

तो वहीं किसान नेताओं ने कहा है कि अगर सरकार के साथ बात नहीं बनी तो 9 जनवरी को कृषि कानून के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन होगा। इसी के साथ ही कृषि कानून की कॉपी भी जलाने की तैयारी है। साथ ही हरियाणा में किसान संगठन घर-घर जाकर लोगों से संपर्क शुरु करेंगे और 26 जनवरी के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की चेतावनी दी गई है।

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने बताया कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली की तैयारी है। अगर किसानों और सरकार के बीच बात नहीं बनती है तो टैक्टर रैली के जरिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। टिकरी बॉर्डर पहुंचा महिलाओं का जत्था

आगामी 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर रैली का ऐलान किया है। जिसके लिए किसान घर-घर जाकर लोगों को कृषि कानून के खिलाफ जागरुक करने का काम करेंगे। तो वहीं इसके अलावा किसानों के समर्थन में आज(गुरूवार) की रैली के लिए महिलाओं का बड़ा जत्था ट्रैक्टर पर सवार होकर पहले ही टिकरी बॉर्डर पहुंच चुका है।

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

तो वहीं किसानों के प्रर्दशन को देखते हुए पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हरियाणा और गाजियाबाद की पुलिस ने एक्सप्रेस-वे के ट्रैफिक में बदलाव किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper