देवरिया : पशु तस्करों को छोड़ने के आरोप में चार पुलिसकर्मी निलंबित, दरोगा लाइन हाजिर

देवरिया

देवरिया में लापरवाही के कारण मेहरौना पुलिस चौकी पर रविवार को गांज गिरी है। पुलिस अधीक्षक ने यहां के चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। वहीं, चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है।

दरअसल देवरिया में मेहरौना पुलिस चौकी पर तैनात सिपाहियों ने पशुओं से लदे वाहन को छोड़ दिया था। वहीं, गुठनी पुलिस ने पशुओं से लदे उस वाहन को पकड़ लिया था। पशु तस्करों को छोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। तस्करों को छोड़ने वाली वीडियो जब आला अधिकारियों के पास पहुंची तो जांच कराकर पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई कर दी है।

Chanakya Niti : ऐसे लोगों पर नहीं होता किसी भी बात का असर, जीवन भर रहते हैं दुख से पीड़ित!

पुलिस अधीक्षक ने इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल अजीत कुमार, शैलेष कुमार, बबलू गिरि और हेडकांस्टेबल सचिदानन्द सिंह को निलंबित कर दिया। हेड कांस्टेबल सचिदानन्द सिंह डायल 112 में तैनात है। वहीं जांच में तस्करों की गाड़ी छोड़ने के समय चौकी इंचार्ज अमरनाथ सोनकर मौके पर मौजूद नहीं थे। जिसपर पुलिस अधीक्षक ने एसआई अमरनाथ को लाइन हाजिर कर दिया।

जानकारी के अनुसार, लार थाना के मेहरौना पुलिस चौकी से प्रतिदिन पशुओं से लदे सैकड़ों की संख्या में वाहन यूपी और बिहार आते जाते हैं। तस्कर यूपी से बिहार जाने के लिए मेहरौना पुलिस चौकी से होकर गुजरते हैं। पिछले दिनों एक वाहन पर तस्कर पशुओं को लाद कर मेहरौना पुलिस चौकी पहुंचे।

जहां चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तस्कर के दबाव में आकर गाड़ी को छोड़ दिया था। तस्करों की गाड़ी को बिहार पुलिस ने गुठनी में पकड़ लिया। मेहरौना चौकी पर तस्करों के साथ सांठ-गांठ का वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया। इसकी जानकारी एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र को हुई। उन्होंने इसकी जांच थानेदार टीजे सिंह को सौंपी। टीजे सिंह ने जांच में मामला सही पाया और इसकी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को दी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper