उप मुख्यमंत्री ने वितरित किये नवनियुक्त सहायक अभियन्ताओं को नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को लोक निर्माण विभाग के विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नवनियुक्त सहायक अभियन्ताओं को नियुक्ति पत्र वितरित किये। उन्होने लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘‘लोक निर्माण विभाग एक परिचय’’ का लोकार्पण भी किया।

उप मुख्यमंत्री

इतने अभियंता रहे शामिल

कार्यक्रम में 86 सिविल इंजीनियर्स और 33 विद्युत-यांत्रिक अभियन्ताओं को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये, जिसमें काफी संख्या में सहायक अभियन्ता के रूप में चयनित महिलाएं भी रहीं, जिनका उप मुख्यमंत्री ने उत्साहवर्धन भी किया। वितरण के समय दुर्घटना से पैरों में लगी चोट के कारण चलने में अक्षम अभियन्ता संजय कुमार यादव को मंच से उतर कर उप मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र दिया और जल्द ही स्वस्थ होने की कामना भी की।

समाजवादी पार्टी ने मृतक व्यापारी परिवार को दी तीस लाख रूपये की आर्थिक मदद

देश और व्यवस्था में दें महत्वपूर्ण योगदान

उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि इंजीनियर्स के माता-पिता के लिये बहुत ही प्रसन्नता एवं गर्व की बात है। उन्हें अपने पुत्र व पुत्रियों को अपनी आंखों के सामने नियुक्ति पत्र ग्रहण करते हुये देखने का सौभाग्य मिला। उन्होंने नवनियुक्त इंजीनियर्स से कहा कि वे विभागीय अभियन्ताओं के अनुभव से प्रेरणा लेकर देश व समाज के निर्माण में अपना अहम योगदान दें। सभी गांवों को सम्पर्क मार्गों से जोड़ने का कार्य तेजी से चल रहा है और हमारी कोशिश है जहां 50 परिवारों की भी आबादी हो, वह भी सम्पर्क मार्गों से जुड़े.

भारत रत्न विश्वेश्वरैया से लें प्रेरणा

केशव मौर्या ने कहा कि भारत रत्न विश्वेश्वरैया देश के अभियन्ताओं के आदर्श हैं और प्रेरणास्रोत हैं, जिनके ज्ञान और प्रतिभा से आज भी अभियन्ता जगत में सीख ली जा रही है। उन्होंने कहा कि नये अभियन्ताओं को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का एक सुनहरा अवसर मिला है, एक अच्छे संकल्प को लेकर अपनी सेवाओं की शुरूआत करें और कुछ नया करके दिखाएं। लोक निर्माण विभाग के अभियन्ता कुछ ऐसा नया कर दिखाएं, जो देश और दुनिया में सकारात्मक चर्चा का विषय बने।

Related Articles

Back to top button
E-Paper