देवांश मुदगल व नन्दनी नागौरी राजस्थान बालक व बालिका टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में बने विजेता

देवांश मुदगल व नन्दनी नागौरी राजस्थान बालक व बालिका टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में बने विजेता

अजमेर। अजमेर के मूलचन्द चौहान इन्डोर स्टेडियम में खेली जा रही सतगुरु इन्टरनेशनल 66वीं राजस्थान राज्य बालक व बालिका टेबिल टेनिस प्रतियोगिता के अन्तिम दिन जूनियर अन्डर 19 बालक एवं बालिका वर्ग में अजमेर के देवांश मुदगल व नन्दनी नागौरी विजेता रहे।

एक से पांच सितम्बर 2021 तक खेली गई इस प्रतियोगिता के जूनियर बालक वर्ग अन्डर 19 में 68 व बालिका वर्ग में 36 प्रतिस्पर्धियों ने अपने रेकेट की दक्षता प्रदर्शित की। पांच दिवसीय प्रतियोगिता में 10 विविध वर्गों में 404 प्रविष्टियां प्राप्त हुई जो कि भारतीय खेल प्राधिकरण केन्द्र व 18 जिलों के खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व कर रही थी।

इस सत्र में राजस्थान टेबिल टेनिस संघ द्धारा लगभग 78 हजार रुपये की धनराशि पुरस्कार के रूप में विजेताओं को वितरित की गई है। सेमीफाइनल मुकाबलों में जयपुर की नन्दनी नागौरी ने जोधपुर की सुनिधि दीवान को 4-1 से व अजमेर की याशिका शर्मा ने जयपुर की समायरा शर्मा को 4-2 से परास्त कर फाइनल में स्थान पक्का किया। बालिका फाईनल मुकाबलों में नन्दनी नागौरी जयपुर ने याशिका शर्मा अजमेर को 4-1 से हराकर जीत हासिल की।

बालक वर्ग के क्वार्टरफाईनल मुकाबलों में पहले सेमीफाइनल में अजमेर के देवांश मुद्गल ने कोटा के लक्ष तोषनीवाल को 4-2 से व बीकानेर के प्रियांश भाटी ने जयपुर के आदित्य जैन को 4-3 से परास्त कर फाईनल में प्रवेश किया। बालक फाइनल मुकाबलों मे देवांश मुदगल अजमेर ने प्रियांश सिंह भाटी, बीकानेर को 4-2 से हराकर जीत हासिल की।

Related Articles

Back to top button
E-Paper