यूपी पुलिस ने 31 दिसंबर के लिए जारी की गाइडलाइन, डीजीपी ने दिए ये​ निर्देश

लखनऊ। नये वर्ष को लेकर पुलिस महानिदेश हितेश चन्द्र अवस्थी ने सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश सभी पुलिस कप्तानों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि महामारी कोविड-19 के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराये।

डीजीपी ने कहा कि नये वर्ष की पूर्व संध्या यानि की 31 दिसम्बर की रात को जश्न मनाया जाता है। इस अवसर पर नौजवानों द्वारा तेज वाहन चलाया जाता है। शराब पीकर वाहन चलाते और हुड़दंग करते हैं। ऐसे में सड़क दुर्घटनाओं आदि की प्रबल संभावना बनी रहती है। इन सब बातों का ध्यान में रखते हुए चिन्हित स्थानों पर प्रभावी पुलिस प्रबन्ध,यातायात व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग ब्रेथ एनेलाइजर के माध्यम से प्रभावी तौर पर सुनिश्चित की जाये तथा जो व्यक्ति शराब पीकर गाड़ी चलाते हुये पाये जायें, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाये। अपराधिक, अराजकतत्वों पर भी लगातार सतर्क दृष्टि रखी जाये।

डीजीपी ने यह भी कहा कि इस अवसर पर होटल, क्लब, मनोरंजन गृह तथा विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था तथा अत्यधिक कड़ी सजगता और सतर्कता के साथ-साथ सुदृढ़ पुलिस प्रबन्ध, गश्त की प्रभावी कार्यवाही की जाये।

Related Articles

Back to top button
E-Paper